Ram Mandir Pran Pratishtha: इन नेताओं ने ठुकराया राम मंदिर का निमंत्रण

Nikhil Kumar
3 Min Read
Ram mandir pran pratishtha

Ram Mandir Pran Pratishtha: दोस्तों राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरे विश्व में रहने वाले भारतीयों के दिल में बहुत ही उत्साह भर हुआ है। आपको बता दें कि 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह होगा जिसमें फ़िल्मी सितारे और बड़े बड़े राजनेता भी शामिल होंगे इन सितारों और नेताओं को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण दिया गया है। वही कुछ नेता ऐसे भी हैं जिन्होंने समारोह में आने से इनक़ार कर दिया है।

ये नेता नही होंगे समारोह में शामिल

दोस्तों विपक्ष के कई नेताओं ने राम मंदिर के इस समारोह में शामिल होने से साफ तौर पर मना कर दिया है। दोस्तों सभी लोगों को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह का नेतृत्व करेंगे। तो चलिए जानते हैं वो को से नेता हैं जिन्होंने समारोह में शामिल होने से मना कर दिया है।

1.सोनिया गांधी (कांग्रेस नेता)

2.अधीर रंजन चौधरी (कांग्रेस नेता)

3.मनमोहन सिंह (कांग्रेस नेता)

4.अरविंद केजरीवाल (आम आदमी पार्टी)

5. ममता बैनर्जी (त्रिनमूल कांग्रेस)

6.उद्धव ठाकरे (महाराष्ट्र शिवसेना)

7.शारद पवार (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी)

8.फारूक अब्दुल्ला (राष्ट्रीय सम्मेलन)

9.सीताराम एकरी (मार्क्सवादी)

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या सजी दुल्हन की तरह

दोस्तों श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए भक्तों की भीड़ लगी हुई है भक्त कई दिन पहले से ही ये भव्य नजारा अपनी आंखों से देखने के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं। पूरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है। दोस्तों ऐतिहासिक समारोह में शामिल होने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच चुके हैं कि उनकी पार्किंग की व्यवस्था के लिए सरकार को 51 अलग अलग पार्किंग स्थानों की व्यवस्था करनी पड़ी।

अधिकारियों का कहना हैं कि लगभग 22800 से लेकर 23000 वाहनों की पार्किंग का बंदोबस्त किया गया हैं और होने वाली हर गतिविधि पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। इसके अलावा दोस्तों अयोधया में किसी भी गलत गतिविधि से निपटने के लिए हर जगह पुलिस बल का पहरा रखा गया है।

Share This Article
Follow:
हेलो दोस्तों मेरा नाम निखिल कुमार है और यह सुंदर न्यूज़ ब्लॉग मेरे द्वारा संचालित है मैं हरियाणा का रहने वाला हूँ हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा प्रकाशित न्यूज़ आपको पसंद आती होंगी। हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए आप सब का दिल से शुक्रिया।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *