How To Book Sainik Rest House Online 2024: सैनिक रेस्ट हाउस ऑनलाइन कैसे बुक करें

Nikhil Kumar
2 Min Read
How to book sainik rest house online

सैनिक रेस्ट हाउस भारतीय सरकार द्वारा सैनिकों की सुविधा के लिए बनाए गए हैं। सैनिक रेस्ट हाउस आपको काफी जगह मिल जाएंगे ये रेस्ट हाउस आमतौर पर सैनिकों को यात्रा में रुकने के लिए या फिर उनकी कुछ दिन की पोस्टिंग के लिए रुकने के लिए बनाए गए हैं। तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि How To Book Sainik Rest House Online in 2024

कहाँ कहाँ पर हैं Sainik Rest House

वैसे तो सैनिक रेस्ट हाउस आपको भारत में अलग अलग स्थानों पर देखने को मिल जाते हैं लेकिन हम आपको बताते हैं कुछ महत्वपूर्ण सैनिक रेस्ट हाउस के बारे में।

दोस्तों Most Visiting Sainik Rest House दिल्ली, मुम्बई, बैंगलोर, हैदराबाद, पुणे और कोलकाता में हैं। दोस्तों शहरी क्षेत्रों के अलावा पिछड़े इलाके या पहाड़ों पर भी आपको ये सैनिक रेस्ट हाउस देखने को मिल जाएंगे। पूरे देश में 338 सैनिक रेस्ट हाउस हैं।

How to book sainik rest house online: ऑनलाइन कैसे बुक करें

अगर आप Sainik Rest House को ऑनलाइन बुक करना चाहते हो तो आपको इसके लिए (Ksb) सरकारी वेबसाइट पर जाना होगा वहां पर आपको सभी जरूरी दस्तावेज की जानकारी उपलब्ध हो जाएगी। अगर आप इसे ऑफलाइन बुक करना चाहते हैं तो आपको अपने जिला सैनिक बोर्ड से इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Who can stay in Sainik rest house: कौन कौन रुक सकता है

जैसा कि नाम से ही जाहिर है सैनिक रेस्ट हाउस तो सैनिक रेस्ट हाउस में इंडियन आर्मी, इंडियन एयर फोर्स, इंडियन नेवी के जवान और उनके परिवार वाले ही रुक सकते हैं।

Facility’s of Sanik rest house’s: क्या क्या सुविधाएं मिलती हैं सैनिक रेस्ट हाउस में

सैनिक रेस्ट हाउस में आपको हर तरह की सुविधाएं मिलती हैं इसमें अच्छे व बड़े बैडरूम हैं एयरकंडीशनर हैं और तमाम तरह का जरूरत का सामान आपको इसके अंदर मिल जाएगा। आपको यहां पर कड़ी सुरक्षा देखने को मिलती है आर्मी के जवान यहां पर सुरक्षा पहरा भी देते हैं।

Share This Article
Follow:
हेलो दोस्तों मेरा नाम निखिल कुमार है और यह सुंदर न्यूज़ ब्लॉग मेरे द्वारा संचालित है मैं हरियाणा का रहने वाला हूँ हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा प्रकाशित न्यूज़ आपको पसंद आती होंगी। हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए आप सब का दिल से शुक्रिया।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *