Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye 2024

Nikhil Kumar
6 Min Read
Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

आजकल हर कोई ऑनलाइन पैसा कमाना चाहता है लेकिन उनको ये नही पता होता कि शुरू कहाँ से करें यहाँ तक कि कुछ लोग लूटने वालों के झांसे में आकर अपना पैसा गवा देते हैं लेकिन दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि Affiliate Marketing से आप कैसे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।तो चलिए जानते हैं कि Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye के बारे में

Affiliate Marketing Kya Hai

Affiliate Marketing Kya Hai
Affiliate Marketing Kya Hai

दोस्तों Affiliate Marketing में हम किसी ब्रांड का प्रोडक्ट ऑनलाइन कमिशन बेस पर करते हैं इसके अंदर होता ये ही की इसके लिए आपको एक Affiliate प्रोग्राम ज्वाइन करना पड़ता है जिसके आपको कोई भी प्रोडक्ट नहीं खरीदना होता है बस आपको प्रोडक्ट का लिंक शेयर करना होता है जो भी कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किये गए लिंक के द्वारा वो प्रोडक्ट खरीदेगा उसमें से कुछ कमीशन आपको मिलती है यह सब काम ऑनलाइन होता है इस लेख में बने रहें आगे हम आपको इससे अच्छा खासा पैसा कमाने के तरीके बताएंगे

Affiliate marketing se paise kaise kamaye Step By Step Guide 2024

Affiliate marketing se paise kaise kamaye Step By Step Guide

Affiliate Marketing से पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं जिससे आप खूब सारा पैसा कमा सकते हो। चलिए जानते हैं उन तरीकों के बारे में।

Youtube Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

आपने कई Youtubers के बारे में सुना होगा कि वो Affiliate Marketing से खूब पैसा कमाते हैं अगर आप भी Youtube Affiliate Marketing से पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एक Youtube चैनल खोलना होगा

अब आपको Decide करना होगा कि आपकी दिलचस्पी किस तरह की वीडियो बनाने में है जैसे कि Tech के बारे में Movies Review के बारे में या फिर आप Daily Vloging करना चाहते हैं आपकी जिस तरह की वीडियो बनाने में दिलचस्पी हो आपको उस तरह की वीडियोस बनानी होंगी।

जब आपके चैनल पर ऑडिएंस आनी शुरू हो जाएगी तो आपको अपनी वीडियो के Description में अपना Affiliate लिंक डालना होगा और आपको अपनी ऑडिएंस को बताना होगा की अगर आप ये सामान खरीदना चाहते हैं तो आप Description में दिए गए Link से खरीद सकते हैं। जब भी आपके दिए हुए Affiliate लिंक से कोई वो सामान खरीदेगा तो आपको उसका कमीशन आपके बैंक एकाउंट में मिल जाएगा।

Instagram Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

आजकल सोशल मीडिया का जमाना है सोशल मीडिया के जमाने में आप भी सोशल मीडिया Affiliate Marketing कर के खूब सारा पैसा कमा सकते आपने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर कोई ना कोई रील या फिर कोई पोस्ट ऐसी जरूर देखी होगी जिसमें आपको कोई ना कोई Product Directly या Indirectly Recommend किया जाता है जिससे कि अगर आप उस लिंक पर क्लिक करके कोई भी समान या सर्विस खरीदते हो तो जिसने वो लिंक दिया होता है उसकी कुछ प्रतिशत उस यूजर को मिलती है।

आपको इंस्टाग्राम से Affiliate Marketing के द्वारा पैसे कमाने कर लिए सबसे पहले एक एकाउंट बनाना होगा और अपनी एक Category चुननी होगी जिससे कि आपको अपनी ऑडियन्स आसानी मिल सके आपको डेली अपनी Category के अंदर 5 से 6 पोस्ट डालनी होगीं और उन पोस्ट के डिस्क्रिप्शन में आपको अपना एफिलिएट लिंक डालना होगा जो भी यूजर आपके लिंक के द्वारा कोई सर्विस या कोई प्रोडक्ट खरीदेगा उसका कुछ प्रतिशत आपको मिल जाएगा।

Blogging Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप Affiliate Marketing से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप अपना एक Blog शुरू कर सकते हैं जिससे आप Affiliate Marketing से अच्छा पैसा कमा सकते हैं Blogging Affiliate Marketing से पैसा कमाने के लिए आपको अपना एक ब्लॉग शुरू करना होगा जो कि आप शुरुआत में Free में Blogger के साथ कर सकते हैं सबसे पहले आपको अपनी एक Niche चुननी होगी Niche से यहाँ मतलब एक Particular Category से है उदाहरण के लिए जैसे कि Tech, Fashion Products, Daily Life Products आदि। जब आपको ये Clear हो जाये कि आप किस Niche के साथ काम करना चाहते हैं उसके बाद आपको उस Niche के ऊपर आर्टिकल लिखने होंगे और उन आर्टिकल में आपको अपना Affiliate Link डालना होगा जिससे अगर कोई यूजर आपके लिंक से प्रोडक्ट खरीदना चाहेगा तो खरीद सकेगा।

देखिए दोस्तों Affiliate Marketing से आपको कमाई शुरू करने में थोड़ा समय तो लग सकता है लेकिन नामुमकिन नही है आज भारत में कई ऐसे Bloggers हैं जो Affiliate Marketing से लाखों रुपये कमाते हैं।

Share This Article
Follow:
हेलो दोस्तों मेरा नाम निखिल कुमार है और यह सुंदर न्यूज़ ब्लॉग मेरे द्वारा संचालित है मैं हरियाणा का रहने वाला हूँ हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा प्रकाशित न्यूज़ आपको पसंद आती होंगी। हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए आप सब का दिल से शुक्रिया।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *